If you want any type latest and fastest information SMS in capital letters JOIN NARESHCHHIKARA and send to 9219592195 or 567678. (There is a single space between JOIN and NARESHCHHIKARA)

Monday, July 25, 2011

Haryana शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) सितंबर में


24 को जेबीटी, 25 को बीएड, जूनियर लेक्चरर के लिए होगी परीक्षा

भिवानी। सरकारी नौकरी पाने के लिए राज्य अध्यापक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) की बाट जोह रहे बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की बैठक में 24 और 25 सितंबर को यह परीक्षा आयोजित करवाने का फैसला लिया गया है। हालांकि फैसले पर अंतिम मुहर अभी नहीं लगी है। बोर्ड के आधिकारिक सूत्र बताते हैं कि इस फैसले पर आजकल में बोर्ड की मुहर लग जाएगी। इसके लिए अगस्त के प्रथम सप्ताह से प्रोस्पेक्टस उपलब्ध होंगे।

बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार सरकार की ओर से बोर्ड को अध्यापक पात्रता परीक्षा आयोजित करवाने के लिए मंजूरी मिल चुकी है। परीक्षा के संचालन के लिए बोर्ड के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई और फैसले को अंतिम रूप दे दिया गया। 24 सितंबर को जेबीटी और 25 को बीएड व जूनियर लेक्चरर के लिए पात्रता परीक्षा होगी।

अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए ‘प्रोस्पेक्टस’ छपवाने के लिए दिए गए हैं। अगस्त के प्रथम सप्ताह में ये आवेदकों के लिए उपलब्ध होंगे।

बेरोजगारों को करीब दो साल से अध्यापक पात्रता परीक्षा का इंतजार था। यह परीक्षा सबसे पहले जुलाई 2008 में हुई थी। उस समय यह परीक्षा हर साल एक बार आयोजित करवाने का निर्णय लिया गया था। हालांकि वर्ष 2009 में अध्यापक पात्रता परीक्षा का दो बार आयोजन करवाया गया। वर्ष 2010 में यह परीक्षा एक बार भी नहीं हुई। इस साल भी अब तक इस परीक्षा को लेकर असमंजस बनी हुई थी।

No comments:

Post a Comment